Sunday, April 14, 2019

दुनिया के कुछ ऐसे अजीब लोग जिन पर आपको विश्वास नही होगा

दोस्तों  इन्सान बाकि सारी प्रजातियों से काफी अलग और सबसे ज्यादा बुद्धिमान भी है लेकिन क्या आपको पता है की इंसानों में भी काफी अलग इन्सान होते है जो दुसरे इंसानों से अलग होते है। एक तो कुदरती यानि कि पैदायशी होते है और कुछ अपने आप में ऐसी अजीब चीजे विकसित कर लेते है जो की उनको दुसरो से अलग बनाती है।


दोस्तों आपने सुपर हीरोज़ की कहानियां तो सुनी ही होंगी सुपर हीरो ऐसे लोगो को कहा जाता है जिनके पास आम इंसानों से कुछ अलग कर दिखाने की काबिलियत होती है, आप में से ज्यादातर लोग यही सोचते होंगे की सुपर हीरो सिर्फ फिल्मों में या किताबों में ही होते है लेकीन आपकी जानकारी के लिए में आपको बता दूँ की हमारी दुनियां में कुछ लोग ऐसे भी है जो आम इंसानों से बिलकुल ही अलग और विचित्र होते है। और उन में भी कुछ हद तक सुपर हीरो वाली बात है, तो इसी लिए आज में आप लोगो को 5 ऐसे लोगो से रूबरू करवाने जा रहा हूँ जिन पर शायद आपको एक बार में यकीन नही होगा पर वो सच है। तो आईये जानते है उन 5 लोगो के बारे में जो हमारी दुनिया में आम इंसानों में अलग दिखने की काबिलियत रखते है ।
नंबर 1 - यु जेन हुवेन 
ये इन्सान नार्थ चाइना का रहने वाला है इस इन्सान में खास बात ये है की इस आदमी का पूरा का पूरा शरीर बालों से ढका हुआ है, यानी इस इन्सान के पुरे शरीर पे बाल उगते है। आपको बता दे की इस आदमी के शरीर का लगभग 96% भाग बालो से ढका हुआ रहता है । डॉक्टरों का कहना है की ये सब इस के शरीर में एक रेयर हार्मोन के इम्बेलेंस के चलते हुआ है। इस आदमी को यानि यु जेन हुवेन को 'हेरिअस मैन ओन दी अर्थ' के नाम से भी जाना जाता है, इस के हाथो की हथेली और पेरों के तलवों को छोड़कर पुरे शरीर में हर जगह बार भरे हुए है। इस इन्सान के शरीर में बालो की ग्रौथ इतनी ज्यादा है की इसे ठीक से कुछ दीखता भी नहीं है, क्यूंकि इसकी ऑय बरो और ऑय लेंसज़ बहुत बड़ी है और वहां बाल आ जाते है जिस के कारण इसे देखने में भी दिक्कत होती रहती है। इस इन्सान के नाक और कानो में भी हेयर की ओवर ग्रोथ के चलते इसको सुनने और सांस लेने में भी काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, इन्होने अपनी इन सारी दिक्कतों से छुटकारा पाने के लिए हेयर रीमोवल सर्ज़री और प्लास्टिक सर्जरी की मदद ली थी, जिस के बाद इस आदमी का पता किसी को नही है।

नंबर -2  निकिता टकाचुक
यह एक रूस का बॉडी बिल्डर है जो आये दिन अपनी बॉडी को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है इस इन्सान की मशल का साइज़ एक आम इन्सान  या एक आम बॉडी बिल्डर से काफी ज्यादा है और इन की यही बात इन्हें किसी आम इन्सान से अलग और अनोखा  बनाती है, कुछ लोगो का ये कहना है की इन की ये मश्ल्स कुदरती नहीं है बल्कि ये सिर्फ दवाईयों से फुलाई गयी है, लेकिन इस बात का अभी कोई भी पुख्ता सबूत नहीं है क्यूंकि निकिता अपने सरे वीडियोस में जिम में काफी कड़ी मेहनत करते नज़र आते है इनका वजन 140 किलो है और इन्हें रस्सियन  आयरन ओल्ड भी कहा जाता है। अब इन भाईसाहब की ये मश्ल्स कुदरती हिया या नही है ये तो समय ही बताएगा।

नंबर - 3 एकान्तेरीना लिसिना 
ये एक रसिया की मोडल है जो अपने शरीर की लम्बाई और पैरों के बड़े साइज़ के चलते दुनियां के सबसे अजीब इंसानों के लिस्ट में शामिल है इस मोडल की हाईट 6 फूट 9 इंच की है और इन के पैरो को दुनिया की सारी महिलाओं  के पैरों से बड़े माने जाते है। एकान्त्रिना को अपने लिए एक अलग से जिन्स बनवानी पड़ती है क्यूंकि इन के साइज़ का पेंट मिलना लगभग नामुमकिन है इन्होने दुनिया की सबसे लम्बी मॉडल होने का ख़िताब भी जीत रखा है इन के पैरों की लम्बाई 132 सेंटीमीटर की है इन्हें लोकप्रियता तब मिली जब ये एक टीवी शो द मोर्निंग  में आई हुई थी जहाँ शो के प्रज़ेन्टर को एकान्त्रिना का इंटरव्यू लेने के लिए सीडी का इस्तेमाल करना पड़ा। इस शो के बाद इस मॉडल को हॉलीवुड में भी एंटी मिल गयी थी ।

नंबर - 4 ट्रेन वेन हे
दोस्तों आपने लम्बे बाल वाले लोग तो देखे ही होंगे लेकिन आज में जिस इन्सान के बारे में आपको बताने जा रहा हूँ उस के बारे में सुनसे के बाद आपके होश उड़ने वाले है ट्रेन वेन हे ये एक ऐसा इंसान है जिस ने बचपन में सित्फ़ एक बार ही अपने बाल कटवाएं है उस के बाद इस इन्सान के बाल आजतक ऐसे ही है इन्होने 50 सालों से अपने सर पे पगड़ी बना कर रखी है  और इन्होने किसी को भी ये जानते का मौका नही दिया था की इस पगड़ी के निचे आखिर क्या है लोग इस बात से काफी हैरान और अचम्भित रहने लगे क्यूंकि लोगो को ये जानना था की आखिर ट्रेन की इतनी बड़ी पगड़ी के निचे है क्या आखिरकार 50 साल बाद ट्रेन ने ये राज खोल ही दिया, और ये फैसला लिया  की ये राज अब दुनिया के सामने खोने का टाइम आ गया है। उन्होंने जब अपनी पगड़ी खोली तो सभी लोगो की आँखे फटी की फटी रह गयी जब उन सब से ट्रेन के सर पर लम्बा और बड़ा सा 22 फूट बालो का ढेर देखा टर्न का कहना है की जब वो बचपन में नाई के पास बाल कटवाने गये थे तब यो बीमार हो गये थे और उनका मानना ये था की ये बीमारी बाल कटवाने से हुयी है फिर उस के बाद उन्होंने अपने बाल कभी नही कटवाएं, भले ही ट्रेन ने अपने बालों को गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नपवाने नहीं दिया  पर फिर भी इन को दुनिया का सबसे लम्बे वालों वाला इन्सान मन जाता है।

नंबर - 5 थाई निगोक
1942 में जन्मे इस वियतनाम के किसान का दावा है की इस ने 1973 में अपनी आखरी नींद ली थी जिस के बाद ये आजतक कभी भी सोया नही जी हाँ दोस्तों सही सुना आपने ये इन्सान वियतनाम का एक किसान है जिस को 1973 में एक बीमारी हुई थी जिस के बाद इस ने अपनी ज़िन्दगी में एक झपकी तक नही लगाई। ऐसा नही है की थाई सोने की कोशिश नही करते उन्होंने हर वो तरीका अपना लिया है,  जिस से की उनको नींद आ सके जैसे की नींद की दवाईयां और यहाँ तक की अल्कोहल भी लेकीन उस बीमारी के बाद थाई पर इन चीजो का कोई भी असर नही पड़ता है। दोस्तों थाई का ये भी कहना है की उन्हें नींद ना आने की वजह से कोई भी दिक्कत नही है और इस से उन के शरीर पर भी कोई बुरा प्रभाव नही पद रहा है थाई ये भी कहते हिया की वो रोज 50 किलो के दो चावल के बोरों को 2 मील दुरे से अपने घर तक लाते है अपने कंधो पर लाते है। डॉक्टर्स का कहना है की ये एक तारः की बीमारी है जिस में थाई की तंत्रिकाए सोती तो है पर उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है।

तो दोस्तों ये थे वो 5 लोग जिनपर आपको यकीन करना एक बार मुश्किल लगा होगा पर ये सब सच है तो कैसा लगा आपको हमारा ये अर्टिकलहमें कमेंट करके जरूर बताये हम मिलंगे आप फिर कभी एक नई और मजेदार जानकारी के साथ धन्यवाद !

Share This
Previous Post
Next Post

0 comments: